उत्तर प्रदेशराज्य

NCR के बार्डर खाली होंगे या जारी रहेगा आंदोलन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:दिल्ली-एनसीआर के चारों बार्डर (सिंघु, टीकरी, शाहजहांपुर और गाजीपुर) पर बैठे किसान आखिर कब धरना प्रदर्शन खत्म करेंगे, इसको लेकर शनिवार को दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बार्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक आयोजित की गई है। इसमें तय होगा कि आंदोलन खत्म किया जाएगा या फिर इसे जारी रखा जाएगा। बता दें कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने पिछले सप्ताह ही तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया है, जिसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा पर आंदोलन खत्म करने का नैतिक दबाव भी है, क्योंकि इससे दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोग रोजाना प्रभावित हो रहे हैं।

दिल्ली-एनसीआर के चारों बार्डर (सिंघु टीकरी शाहजहांपुर और गाजीपुर) पर बैठे किसान आखिर कब धरना प्रदर्शन खत्म करेंगे 

राकेश टिकैत ने बृहस्पतिवार कहा कि पिछले एक साल के दौरान किसानों ने कुछ नहीं खोया है बल्कि एकजुटता पाई है। उन्होंने कहा कि घर पर रहकर आंदोलन कैसे चलता है, वैचारिक रूप कैसे आंदोलन चलता है, ये सब हमने एक साल में सीखा है. राकेश टिकैत ने कहा कि सभी उत्पाद आधे दाम पर बिक रहे हैं तो हमारी जीत कहां. हमें तो एमएसपी पर गारंट चाहिए।

यूपी गेट को सात जोन और 12 सेक्टर में बांटकर सुरक्षा-व्यवस्था की गई है। 150 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। खुफिया विभाग को सतर्क कर दिया गया है। राजीव सभरवाल और प्रवीण कुमार ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिया है।

Related Articles

Back to top button