उत्तर प्रदेशराज्य

किसानों की अन्य जायज मांगों को भी पूरा करे केंद्र सरकार

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आंदोलित किसानों की अन्य मांगों को भी पूरा करने की मांग केंद्र सरकार से की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वर्ष से आंदोलन कर रहे किसानों की मांग को पूरा करते हुए तीन कृषि कानूनों को रद तो कर दिया लेकिन इसके साथ ही किसानों की जायज अन्य मांगों का भी समाधान जरूरी है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कृषि कानूनों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की बयानबाजी पर लगाम लगे ताकि किसानों में विश्वास पैदा हो।

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वर्ष से आंदोलन कर रहे किसानों की मांग को पूरा करते हुए तीन कृषि कानूनों को रद तो कर दिया लेकिन इसके साथ ही किसानों की जायज अन्य मांगों का भी समाधान जरूरी है।

बीएसपी चीफ मायावती सोमवार को ट्वीट सोमवार को ट्वीट कर कहा कि ‘पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा लगभग एक वर्ष से आंदोलित किसानों की तीन कृषि कानूनों को रद करने की मांग स्वीकारने के साथ-साथ उनकी कुछ अन्य जायज मांगों का भी सामयिक समाधान जरूरी। ताकि किसान संतुष्ट होकर अपने-अपने घरों में वापस लौट कर अपने कार्यों में पूरी तरह फिर से जुट सकें।

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि कृषि कानूनों की वापसी की केंद्र सरकार की खास घोषणा के प्रति किसानों में विश्वास पैदा करने के लिए जरूरी है। इसके लिए जरूरी है कि भाजपा के नेताओं की बयानबाजी पर लगाम लगे, जो पीएम की घोषणा के बावजूद अपने भड़काऊ बयानों आदि से लोगों में संदेह पैदा करके माहौल को खराब कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button