उत्तर प्रदेशराज्य

परीक्षार्थियों ने जाम लगा किया हंगामा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रदेश भर से SI और NDA की परीक्षा देने लखनऊ पहुंचे सैकड़ों अभ्यर्थियों ने रविवार रात जमकर हंगामा किया। चारबाग में सड़क जाम करके प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने समझा बुझाकर रोड किसी तरह खाली कराया, लेकिन हंगामा जारी रहा।

SI और NDA की परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को लौटने के लिए नहीं मिली बस

परीक्षा केंद्रों से निकलकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों शाम करीब 4 बजे चारबाग बस अड्डे पहुंचे । इनमें कानपुर, उन्नाव, रायबरेली और कानपुर के रास्ते वेस्ट यूपी तक जाने वाले अभ्यर्थी शामिल थे। कई घंटे वह बसअड्डे पर बैठे रहे, लेकिन बस नहीं मिली। इंक्वायरी पर पूछताछ करने पर जवाब मिला कि इस रूट की ज्यादातर बसें रैलियों में भेजी जा रही हैं। इसकी वजह से गाड़ियों की कमी हो गई है।

शाम से बस की रास्ता देख रहे अभ्यर्थियों का धैर्य रात होते-होते टूटने लगा। प्रशासन की तरफ से कोई मदद न मिलती देख अभ्यर्थी रोड पर आ गए। चारबाग की मेन रोड को जाम करके प्रदर्शन करने लगे। इसकी वजह से शहर के दूसरे इलाकों में जाम लगने लगा। गाड़ियां रेंगने लगी, तो नाका और हुसैनगंज थानों की पुलिस पहुंची। पुलिस ने उन्हें घर तक भेजने के लिए वैकल्पिक इंतजाम करने का आश्वासन देकर किसी तरह रोड खाली कराया। लेकिन अभ्यर्थी बस मिलने तक चारबाग स्टेशन से हटने को तैयार नहीं हुए।

Related Articles

Back to top button