उत्तर प्रदेशराज्य

डीजीपी सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे अमित शाह

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में पहली बार हो रहे पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) व पुलिस महानिरीक्षकों (आइजी) के वार्षिक सम्मेलन की तैयारियां अपने अंतिम दौर में हैं। यह पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री डीजीपी मुख्यालय में किसी आयोजन में भागीदारी करेंगे। सूत्रों का कहना है कि सम्मेलन की प्रस्तावित तिथियों में बदलाव किया गया है। 20 नवंबर से प्रस्तावित तीन दिवसीय सम्मलेन का आरंभ अब 19 नवंबर को होगा। पहले दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 व 21 नवंबर को सम्मेलन में भागीदारी करेंगे।

उत्तर प्रदेश में पहली बार हो रहे पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) व पुलिस महानिरीक्षकों (आइजी) के वार्षिक सम्मेलन की तैयारियां अपने अंतिम दौर में हैं। 

गोमतीनगर विस्तार स्थित डीजीपी मुख्यालय में इन दिनों साफ-सफाई चल रही है। सुरक्षा भी चाक-चौबंद की जा रही है। बीते दिनों आइबी के निदेशक ने लखनऊ पहुंचकर खुद सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया था और कई अहम निर्देश दिए थे। बताया गया कि सम्मेलन में आइबी के अधिकारियों को मेडल भी वितरित किये जाएंगे। डीजीपी मुख्यालय के अलग-अलग हाल में विभिन्न बैठकें आयोजित होंगी।

Related Articles

Back to top button