उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी के 43 ट्रामा सेन्टर की जारी होगी रेटिंग

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:KGMU यानी किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर को ‘लेवल वन ’ यानी बेस्ट केटेगरी इन ट्रामा सेंटर करार दिया गया है। भारत सरकार के मानकों के अनुसार हुए आंकलन के बाद राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने इस पर अपनी मुहर लगाई और फिर मंगलवार को प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने इस बाबत पत्र जारी कर दिया। इसी के साथ एक बार फिर KGMU को ग्लोबल स्टैंडर्ड की सुविधाओं के लिए कारगर माना गया।

KGMU ट्रामा सेंटर को मिला ‘लेवल वन’ एक्रेडिशन, मंगलवार को प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा ने बाबत पत्र जारी कर दिया –

4 केटेगरी में बांटे जाएंगे यूपी के ट्रामा सेंटर

मंगलवार को यूपी के प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया। लखनऊ के KGMU ट्रामा सेंटर प्रभारी डॉ.संदीप तिवारी के मुताबिक देश भर के ट्रामा सेंटर को 4 केटेगरी में बंटा गया है। 

419 बेड का है ट्रामा सेंटर, 24 घंटे मिलती है सुविधाएं

डॉ.तिवारी ने बताया कि केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में अधिकांश सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सा सेवाएं, 24 घंटे 7 दिन निरंतर उपलब्ध रहती हैं। ट्रामा सेंटर में कैजुअल्टी वार्ड के साथ ही इमरजेंसी मेडिसिन, ट्रामा सर्जरी, मेडिसिन,आर्थोपैडिक, सर्जरी, डेंटल सर्जरी, न्यूरोसर्जरी व न्यूरोलॉजी, पीडियाट्रिक इमरजेंसी एनआईसीयू, सीसीएम, आईसीसीयू, टीवीयू के साथ ही ओटी व प्लास्टर रूम समेत ब्लड बैंक स्टोर यूनिट, 24 घंटे पैथोलॉजी की सुविधा भी उपलब्ध है। 

Related Articles

Back to top button