उत्तर प्रदेशराज्य

कोविड वैक्सीनेशन को गति देने में लगी योगी आदित्यनाथ सरकार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर अंकुश लगाने के बड़े मिशन में लगी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का लक्ष्य दो महीने में अधिक से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज देने का है। सरकार अब दो महीने तक हर दिन 25 से 30 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज देने की तैयारी में है। प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार ने अब अगले दो महीने तक प्रतिदिन 25 से 30 लाख वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है।

प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक वैक्सीनेशन की चर्चा जरूर करते हैं लेकिन करीब पांच करोड़ लोगों ने अभी तक एक भी डोज नहीं ली है। 

उत्तर प्रदेश सबसे अधिक वैक्सीन लगाने वाला राज्य है। चुनाव के लिहाज से भी यूपी पर सभी की निगाहें हैं। प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक वैक्सीनेशन की चर्चा जरूर करते हैं, लेकिन करीब पांच करोड़ लोगों ने अभी तक एक भी डोज नहीं ली है। सरकार का पहला लक्ष्य इन पांच करोड़ लोगों को कम से कम एक-एक डोज देने का है। इसमें कुछ ऐसे भी होंगे, जिनको चुनाव की ड््यूटी में भी काम करना है। प्रदेश में रविवार तक 13 करोड़, 31 लाख, 16416 वैक्सीन की डोज दी गई है। अब इसको और गति देने के लिए मुख्यमंत्री ने बैठक भी बुलाई है। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्रदेश के सभी कमिश्नर, डीएम, सीएमओ तथा स्वास्थ्य विभाग के अन्य संबंधित अधिकारियों से वैक्सीनेशन की प्रतिदिन की क्षमता बढ़ाने को लेकर सलाह लेंगे।

Related Articles

Back to top button