उत्तर प्रदेशराज्य

बदलते मौसम में आम आदमी बरते सावधानी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:संचारी रोगों के प्रभावी नियंत्रण हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा की गयी कार्यवाही के संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अवगत कराया है कि जनपद में 41 आरआरटी टीमों का गठन किया गया है जिनके द्वारा प्रतिदिन घर, घर जाकर बुखार के रोगी खोजे जा रहे हैं तथा स्वास्थ्य कैंप लगाकर उनको उपचारित किया जा रहा हैै।

चारी रोगों के प्रभावी नियंत्रण हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा की गयी कार्यवाही के संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अवगत कराया है कि जनपद में 41 जिनके द्वारा प्रतिदिन घर घर जाकर बुखार के रोगी खोजे जा रहे हैं।

संचारी रोगों के दृष्टिगत जनपद में लगातार स्वास्थ्य विभाग,पंचायती राज विभाग,नगर निकायों के कर्मचारियों द्वारा संचारी रोगों से बचाव हेतु टीम बनाकर घर-घर जाकर लोगों को जाकरूक करते हुए घरों की छत पर पड़े टायर, गमले, कूलर के पानी को खाली कराया जा रहा है। सर्वे के दौरान नगर निकाय व ग्रामीण क्षेत्रों में जल भराव की समस्या को दूर कराया जा रहा है तथा नालियों में एंटी लार्वा का छिडकाव कराया जा रहा है। कहीं पर जलभराव आदि की समस्या न होने पाए इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। 

Related Articles

Back to top button