उत्तर प्रदेशराज्य

पोस्‍टमार्टम के बाद पार्थिव शरीर श्रीमठ बाघम्‍बरी लाया जाएगा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :हिंदुत्व के पुरोधाओं में शामिल महंत नरेंद्र गिरि को आज बुधवार को समाधि दी जाएगी। श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी परिसर में समाधि दिए जाने की प्रक्रिया पोस्टमार्टम के बाद पूरी होगी। अंतिम विदाई देने के लिए यात्रा भी निकाली जाएगी। संगम में पार्थिव देह का स्नान करा कर इसे लेटे हनुमान मंदिर लाया जाएगा। वहां भी भक्त विदाई देंगे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत तमाम मंत्रियों, दलों के पदाधिकारियों और संत-महात्मा भी समाधि दिए जाने के मौके पर मौजूद रहेंगे।

                 महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर का पोस्‍टमार्टम के बाद अल्‍लापुर स्थित श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी में उन्‍हें समाधि दी जाएगी।

महंत के पार्थिव शरीर की अंतिम यात्रा निकलेगी

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को बुधवार को अंतिम विदाई दी जाएगी। उनका पार्थिव शरीर पोस्टमार्टम के लिए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय भेजा गया है। पोस्टमार्टम के बाद पार्थिव शरीर श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी लाया जाएगा। जहां पर महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर का श्रृंगार किया जाएगा। फिर फूलों से सजे वाहन में पार्थिव शरीर को विराजमान करके अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। दारागंज होते हुए शव को संगम ले जाया जाएगा। संगम स्नान कराने के बाद पार्थिव शरीर को बड़े हनुमानजी मंदिर ले जाएंगे। वहां से फिर श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी लाया जाएगा। महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम इच्छा के मुताबिक उनकी समाधि मठ के अंदर दी जाएगी। इसके लिए गड्ढा खोदा जा रहा है। जिलाधिकारी वहां निरीक्षण को पहुंचे।

Related Articles

Back to top button