उत्तर प्रदेशराज्य

बुखार का प्रकोप बढ़ा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक बुखार से ग्रसित हो रहे हैं। सोमवार को एक छात्रा की बुखार से मौत हो गई। वहीं आठ मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया, जिसमें बच्चे भी हैं।

सांडी क्षेत्र के ग्राम बघराई निवासी श्रेया कक्षा एक की छात्रा थी। पिता राजपाल सिंह ने बताया कि श्रेया को पांच-छह दिनों से बुखार आ रहा था। कस्बे के एक डाक्टर से उसका इलाज चल रहा था। हालत में सुधार न होने पर रविवार शाम को उसे जिला अस्पताल के इमजरेंसी कक्ष में लेकर पहुंचे, जहां पर डाक्टर ने हालत गंभीर होने पर पीडियाट्रिक वार्ड में भर्ती कर लिया। सोमवार सुबह उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं देहात क्षेत्र के ग्राम खेरवा निवासी सचिन, लोनार के बघौरी निवासी अंजली, शहर के बावन चुंगी निवासी शिव कुमार, मत्तीपुर निवासी शीला देवी, हरियावां के सारीपुर निवासी अनिल, आटदानपुर निवासी आदित्य, रसूलापुर निवासी सत्या को बुखार से पीड़ित होने पर भर्ती किया गया।

तेज बुखार आने पर पैरासिटामाल खिलाएं : बाल रोग विशेषज्ञ डा. एसपी सिंह ने बताया कि बच्चों को तेज बुखार आने पर पैरासिटामाल खिलाएं। साथ ही शरीर को ताजे से कपड़ा लेकर पोछते रहें। मरीज के शरीर में पानी की कमी न होने दें। इसके बाद डाक्टर की सलाह लें।

Related Articles

Back to top button