उत्तर प्रदेशराज्य

कोविड अस्पतालों में भर्ती होंगे डेंगू और वायरल फीवर के रोगी

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ : यूपी में कोरोना से निपटने के लिए तैयार किए गए इंफ्रास्ट्रक्चर का प्रयोग अब डेंगू व वायरल फीवर से मुकाबला करने में किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। फीरोजाबाद, मथुरा व मैनपुरी समेत कई जिलों में डेंगू व वायरल फीवर के रोगी बड़ी संख्या में मिले हैं। वहीं स्क्रब टाइफस व लेप्टोस्पायरोसिस के भी मरीज सामने आए हैं। ऐसे में अब सभी जिलों में इन संक्रामक बीमारियों से ग्रस्त रोगियों को कोरोना अस्पतालों में भर्ती किया जाएगा। गंभीर रूप से बीमार बच्चों को पीडियाट्रिक आइसीयूव नियोनेटल आइसीयू  वार्ड में भर्ती किया जाएगा।

    यूपी में कोरोना से निपटने के लिए तैयार किए गए इंफ्रास्ट्रक्चर का प्रयोग अब डेंगू व वायरल फीवर से मुकाबला करने में किया जाएगा।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद शुक्रवार को प्रमुख सचिव (चिकित्सा शिक्षा) आलोक कुमार ने आगरा व फीरोजाबाद में डेरा डाल दिया है। यहां मरीजों की संख्या और न बढ़े, इसके लिए वह स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ रणनीति बनाएंगे। मरीजों के लिए बेड की उपलब्धता बढ़ाने सहित अन्य जरूरी संसाधन की भी व्यवस्था कराएंगे। उधर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डा.वेद ब्रत ङ्क्षसह ने बताया कि अगर जिले में कोरोना के दो रोगी तक मिलते हैं तो उन्हें मेडिकल कालेज व जिला अस्पताल में बने लेवल टू के अस्पतालों में भर्ती के लिए भेजा जाएगा।

Related Articles

Back to top button