राजनीति

मायावती का बड़ा एक्सपेरिमेंट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बसपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बड़ा दांव खेला है। उन्होंने पार्टी में खुद के बाद एक महिला के तौर पर महासचिव सतीश चंद मिश्रा की पत्नी कल्पना को राजनीति में उतार दिया है। हालांकि, इसका अभी कोई अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन सार्वजनिक तौर पर मंगलवार को लखनऊ में कल्पना मिश्रा बसपा के महिला प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को लीड करती दिखीं।

                          BSP के बड़े ब्राह्मण चेहरे सतीश मिश्रा की पत्नी कल्पना सियासी मैदान में उतरीं

इसके बाद सियासी गलियारे में कल्पना मिश्रा की सियासी एंट्री की चर्चा है। कहा जा रहा है कि सतीश मिश्रा की पत्नी भी उनके साथ बसपा में शामिल हो चुकी हैं। यूपी में ब्राह्मणों को साधने के लिए बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा लगातार ‘प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन’ कर रहे हैं।

वे यूपी सरकार में ब्राह्मणों के उत्पीड़न का मुद्दा उठा रहे हैं। कानपुर के बिकरु कांड में आरोपी खुशी दुबे की रिहाई का भी मुद्दा उठाया था। कल्पना मिश्रा ने भी लखनऊ में उन्हीं मुद्दों को उठाया जिसे अपने प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में सतीश मिश्र उठा रहें हैं।

कल्पना मिश्रा की बसपा में सियासत की शुरुआत को सार्वजनिक उनके पति सतीश मिश्रा ने सोशल मीडिया पर किया है। जाहिर है अगर यह कल्पना मिश्र की राजनीति एंट्री है तो फिर कल्पना बसपा में मायावती के बाद दूसरा बड़ा चेहरा होंगी। इसके पीछे वजह भी है। बसपा में सतीश मिश्रा को मायावती के बाद दूसरे नंबर का नेता माना जाता है। पार्टी के पास कोई बड़ा असरदार महिला चेहरा भी नहीं है।

Related Articles

Back to top button