उत्तर प्रदेशराज्य

गांधीगिरी तरीके से झाड़ू लगाकर मांगी नौकरी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :दरोगा भर्ती 2016 बैच के अभ्यर्थियों ने मंगलवार को विरोध का अनोखा तरीका निकाला। उप्र, बिहार, हरियाणा समेत कई राज्यों से आए अभ्यर्थियों ने ईको गॉर्डन में झाड़ू लगाया। नाराज अभ्यर्थियों ने बताया कि उनकी स्थिति इससे भी ज्यादा खराब हो गई है। लेकिन वह गांधाी के देश में लोकतांत्रिक तरीके से विरोध जता अपनी बात सरकार तक ले जाएंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में लड़कियों ने भी हिस्सा लिया।

                                     झाड़ू लगाकर अभ्यर्थियों ने किया विरोध

आंदोलनकारियों का कहना है कि उनका तर्क है कि चयनित होकर वे 12 महीने की ट्रेनिंग भी ले चुके हैं। इसके बावजूद बीते 14 महीने से घर पर बेरोजगार बैठे हैं। मामला 3307 पदों की भर्ती का है। इसमें 2486 पदों पर चयन हुआ था, हालांकि सरकार का कहना था कि इसमें योग्य लोग नहीं मिल पाए है। कोर्ट के आदेश के बाद चयनित लोगों की ट्रेनिंग कराई गई, लेकिन चयन को लेकर दूसरा पक्ष सुप्रीम कोर्ट चला गया। उनकी मांग है कि सरकार इस मामले में हस्तक्षेप करे और उनकी नौकरी जल्द मिले।

धरने पर बैठे लक्ष्मी त्रिपाठी, प्रियंका चतुर्वेदी, अखिलेश मौर्य, अविनाश सिंह , विजय यादव और देश दीपक द्विवेदी ने बताया कि वे तो दूसरी नौकरियां छोड़कर इस नौकरी में आए थे। लेकिन अब कहीं के नहीं रहे। स्थिति यह है कि घर से लेकर गांव वाले लोग सामाजिक तौर पर ताने देने लगे हैं।

Related Articles

Back to top button