उत्तर प्रदेशराज्य

राजाजीपुरम से पीजीआई के लिए हर पंद्रह मिनट पर बस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :राजाजीपुरम से पीजीआई के बीच सफर करने वाले दैनिक यात्रियों के लिए यह खबर राहत देने वाली है। सिटी ट्रांसपोर्ट पहली बार राजाजीपुरम से पीजीआई के बीच साधारण सिटी बसों का संचालन सोमवार यानी आज से शुरू कर दिया है। दोनों अंतिम स्टॉपेजों से प्रत्येक 15 मिनट पर दैनिक यात्रियों को बस सेवा मिलेगी। राजाजीपुरम से सुबह सवा छह बजे नगर बस चलेगी। वहीं पीजीआई से सुबह साढ़े सात बजे से बस सेवा प्रारंभ होगी।

लखनऊ के राजाजीपुरम से पीजीआई के बीच सफर करने वाले दैनिक यात्रियों के लिए यह खबर राहत देने वाली है।

 

दोनों बस स्टापेज से 10 बसों का संचालन किया जाएगा। दुबग्गा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि सीएनजी सिटी बसों का संचालन राजाजीपुरम से पीजीआई के बीच आज से शुरू हो गया है। प्रथम स्टॉप से चलकर नगर बस सेवा चारबाग, केकेसी, ट्रैफिक पुलिस लाइन, बेस हास्पिटल, तेलीबाग होते हुए एसजीपीजीआई तक जाएगी। यात्रियों को अंतिम स्टॉप तक अधिकतम 25 रुपये किराया होगा।

  • किराये की दरें 
  • राजाजीपुरम से चारबाग 15 रुपये
  • राजाजीपुरम से टी पी लाइन 15 रुपये
  • राजाजीपुरम से तेलीबाग 20 रुपये
  • राजाजीपुरम से पीजीआई 25 रुपये

1090 चौराहे से शुरू की गईं इलेक्ट्रिक बसों का ट्रायल पूरा हो गया है। अब बनाई गई तकनीकी कमेटी अपनी रिपोर्ट जल्द सौंपेगी। उच्चाधिकारियों के निर्णय के बाद फैसला पक्ष में आते ही बसों की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।सिटी ट्रांसपोर्ट के प्रबंध निदेशक पल्लव बोस ने बताया कि रिपोर्ट पर मुहर लगते ही राजधानी को नई ई- बसें मिलना शुरू हो जाएंगी।

Related Articles

Back to top button