उत्तर प्रदेशराज्य

बाइडन को तालिबान पर नहीं भरोसा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। ऐसे में अब यहां पर फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए दुनिया के तमाम देश जुटे हुए हैं। वहीं तालिबान को मान्यता दिलाने के लिए चीन और पाकिस्तान लगे हैं, लेकिन अमेरिका को आतंकवादी समूह पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। हालांकि, अमेरिका भी लगातार काबुल से लोगों को एयरलिफ्ट कर रहा है।

जो बाइडन को तालिबान पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। व्हाइट हाउस में अपने संबोधन में खुद अमेरिकी राष्ट्रपति ने इसकी जानकारी दी है।

तालिबान को मान्यता दिलाने पर बोले, जो बाइडन

अेमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने तालिबान को मान्यता दिलाने पर कहा कि उन्हें उस पर भरोसा नहीं है। व्हाइट हाउस से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में जो बाइडन ने कहा,’ अगर तालिबान, अफगानिस्तान के लोगों पर शासन करना चाहता है तो उन्हें आर्थिक सहायता, व्यापार और कई तरह की चीजों के मामले में अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होगी, लेकिन मुझे किसी पर भरोसा नहीं है। तालिबान को एक मौलिक निर्णय लेना है’।

इसके साथ ही राष्ट्रपति ने प्रश्न करते हुए कहा कि ‘क्या तालिबान अफगानिस्तान के लोगों की भलाई के लिए प्रयास करने जा रहा है, जो कि 100 वर्षों से किसी एक समूह ने कभी नहीं किया है? यदि वह करता है तो उसे आर्थिक सहायता, व्यापार और कई तरह की चीजों के मामले में अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होगी’।

Related Articles

Back to top button