उत्तर प्रदेशराज्य

सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को विपक्षी नेताओं  के साथ बैठक करेंगी। यह बैठक आनलाइन होगी जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी वर्चुअली शामिल होंगे। इस बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव ओर आगामी राज्य चुनावों समेत कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। यह जानकारी शिवसेना के नेता संजय राउत ने आज दी है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने आज होने वाली सोनिया गांधी व विपक्षी नेताओं की बैठक का जिक्र करते हुए बताया कि इसमें वर्चुअली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शामिल होंगे।

आज होने वाली इस बैठक में पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और झारखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं। इसमें पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और झारखंड के मुख्यमंत्री समेत 18 विपक्षी दल के नेता शामिल हो सकते हैं लेकिन दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) शामिल नहीं होगी। इसके अलावा बैठक के लिए शिरोमणि अकाली दल को भी आमंत्रित नहीं किया गया है।

पार्टी नेताओं के अनुसार विपक्षी दलों के साथ बैठक में सोनिया गांधी हाल में खत्म हुए संसद के मानसून सत्र पर चर्चा होगी। इसके अलावा बैठक में आर्थिक मंदी, महामारी कोविड-19 के लिए व्यवस्था पेगासस प्रकरण और किसानों के प्रदर्शन के मामलों पर भी चर्चा होगी। मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विपक्षी दलों को ब्रेकफास्ट पर बुलाया और मीटिंग की थी। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी 9 अगस्त को डिनर पार्टी आयोजित किया था।

Related Articles

Back to top button