उत्तर प्रदेशलखनऊ

एक ही गली में मिलेगा शहर का जायका

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ :वेज से लेकर नॉन वेज और मिठाई से लेकर चाट सभी जायक एक ही गली में मिलेंगे। इसको लेकर एलडीए ने दोबारा पहल तेज कर दी है। एलडीए अधिकारी अपने ड्रीम प्रॉजेक्ट को पूरा करने की कोशिश में लगे हैं। गोमती नगर बंधे किनारे बनी चटोरी गली में शहर के 30 बड़े ब्रैंड के स्टॉल लगेंगे। चार साल तक इसका संचालन दिया जाएगा। उसके बाद भी फिर इस अनुबंध को बढ़ाया जाएगा।

चटोरी गली में टुंडे कबाबी, शर्मा की चाय, प्रकाश की कुल्फी , ईदरिश की बिरयानी और रायॅल कैफे की चाट मिलेगी

दरअसल, एलडीए चटोरी गली में दुकानें देने जा रहा है। इसके लिए पिछले दिनों अधिकारियों ने बैठक की थी। चटोरी गली को ठेके पर उठाया जाएगा। यह ठेका किसी एक कंपनी को मिलेगा। संचालन ऐसी कंपनी को दिया जाएगा , जिसका पिछले तीन साल तक का औसत टर्न ओवर तीन करोड़ रुपए हो। टेंडर डॉक्यूमेंट्स में इसका जिक्र होगा। उसके बाद वह कंपनी शहर के प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान वालों को अपना एक सेंटर चटोरी गली में खोलने के लिए आमंत्रित करेगा। यहां 30 दुकानें होगी। एलडीए ने उसका भी सर्वे कर लिया है। ऐसे में यह दुकानें सबसे पहले उन प्रतिष्ठित लोगों को ऑफर होगी। अगर उसमें से किसी ने मना किया तो दूसरे को जगह उपलब्ध कराई जाएगी।

पैदल करना होगा सफर

इसमें चटोरी गली को पूरी तरह से नो व्हीकल जोन बनाने की बात है। इससे कि जायके का लुप्त उठाया जा सके। गाड़ियां पार्किंग में खड़ी करनी होगी। यहां तक की समता मूलक चौराहे के पास भी नो पार्किग जोन बनाया जाएगा। जिससे कि भीड़ न लगे।

Related Articles

Back to top button