उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना के 570 सक्रिय मामले

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में कोरोना लगातार अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहा है। ऐसे में मरीज भले कम हुए हैं पर तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है।मंगलवार सुबह प्रदेश में कोरोना के 17 नए मरीज मिले।सोमवार को दो लाख 15 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट किए गए।इस दौरान 23 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई और 43 लोग वायरस को हराने में सफल रहे।इस बीच जौनपुर के एक संक्रमित की मौत भी हो गई।प्रदेश में फिलहाल कोरोना के 570 सक्रिय मामले है जिनमें से 352 होम आइसोलेशन में है।एक दिन पूर्व की रिपोर्ट में कुशीनगर में 20 पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई थी,पर सोमवार को यहां एक भी कोरोना के मामले सामने नही आएं।यूपी में अब तक 6 करोड़ 75 लाख से अधिक टेस्ट किए गए।

              मंगलवार सुबह मिले 17 नए संक्रमित

प्रदेश के 60 जिलों में नही मिले पॉजिटिव केस,10 जिले रहे कोरोना मुक्त

प्रदेश में अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, हाथरस, पीलीभीत, महोबा, गोंडा, मिर्जापुर,फिरोजाबाद और प्रतापगढ़ में कोरोना के सक्रिय मामले शून्य है यानी यहां पर कोरोना के एक भी सक्रिय मरीज नहीं हैं।प्रदेश के 60 जिलों में सोमवार को कोई पॉजिटिव केस नही मिला है और 15 जिलों में इकाई की संख्या में मरीज पाएं गए।

इन राज्यों से आ रहे यात्रियों पर नजर रखने का किया जा रहा दावा

जिन राज्यों में साप्ताहिक संक्रमण दर 3 फीसदी तक है, वहां से आने वाले लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य है।इसके अलावा यदि वैक्सीन की दोनों डोज का प्रमाणपत्र है, तो जांच की जरूरत नहीं है। मगर, बाहर से आने पर सात दिन क्वारेन्टीन रहने की सलाह दी गयी है।इन राज्यों में मेघालय, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, महाराष्ट्र, गोवा, उड़ीसा, आंध्रप्रदेश, मिजोरम, केरल आदि हैं।

Related Articles

Back to top button