उत्तर प्रदेशलखनऊ

पीएम व सीएम को याद दिलाएंगी संकल्पपत्र का वादा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :प्रदेश भर में अब शिक्षामित्र राखी के धागे के सहारे हक की लड़ाई लड़ेंगे। आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन ने महिला शिक्षा मित्रों से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को राखी भेजकर शिक्षामित्रों के लिए संकल्प पत्र में किए गए वादे को याद दिलाएंगी।

शिक्षामित्र राखी के धागे के सहारे हक की लड़ाई लड़ेंगे। आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन ने महिला शिक्षा मित्रों से अपील की है

आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन ने कहा कि महंगाई चरम पर है। घर में बुजुर्ग माता-पिता, लड़कियों व लड़कों की शिक्षा, शादी व दवा तक के लिए शिक्षामित्रों को परेशान होना पड़ रहा है। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र शाही ने कहा कि भाजपा सरकार ने संकल्प पत्र में वादा किया था कि शिक्षामित्रों को उनका अधिकार दिलाएंगे। अब उसी वादे को पूरा करने के लिए लगभग 50 हजार महिला शिक्षामित्र पीएम व सीएम को राखी भेजेंगी। एसोसिएशन की मांग है कि सरकार अध्यादेश लाकर शिक्षा मित्रों को शिक्षक पद पर समायोजन व समान कार्य समान वेतन लागू करें, 62 साल की उम्र तक सेवा करने की नियमावली बनाए। साथ ही शिक्षामित्रों को शिक्षक छात्र अनुपात के आधार पर गणना की जाए, 14 आकस्मिक अवकाश व चिकित्सीय अवकाश दिया जाएं। महिला शिक्षामित्र जो मायके में वर्षों से शिक्षण कर रही हैं उन्हें ससुराल वाले जिले में समायोजित किया जाए।

Related Articles

Back to top button