उत्तर प्रदेशराज्य

फूलन देवी की प्रतिमा पर सियासत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर-प्रदेश की सियासत में अचानक से ‘बैंडिट क्वीन’ जिंदा हो गई है। यूपी में पिछडों को साधने के लिए फूलन देवी की मुर्ती को लेकर सियासत शुरु हो गई है। बिहार की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) उत्तर प्रदेश फूलन देवी की 18 मूर्तियां लगाना चहते है तो वही, यूपी में निषादों की राजनीति करने वाले निषाद पार्टी के संजय निषाद सूबे के सभी जिलों में फूलन देवी की 20वीं पुण्यतिथि को शहादत दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। यूपी में पिछड़ो की सियासत करने वाले सुभासपा के ओम प्रकाश राजभर ने फूलन देवी की मूर्तियों को लेकर बीजेपी पर सवाल खड़े कर दिए है।

बिहार की विकासशील इंसान पार्टी दस्यु सुंदरी और पूर्व सांसद फूलन देवी की इन प्रतिमाओं को यूपी के 18 जनपदों में लागाना चाहती है

फूलन की मूर्ति लगाने से रोकना पूरे पिछड़े समाज का अपमान – ओम प्रकाश राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि भाजपा सरकार भगवान श्रीराम,पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामाप्रसाद मुखर्जी,सरदार पटेल,की मूर्ति लगा कर इनका सम्मान कर सकती है तो फिर आत्मसम्मान की प्रतीक महिलाओं की प्रेरणास्रोत पूर्व सांसद फूलन देवी की मूर्ति लगाने से रोक क्यों लगाई? आखिर भाजपा को फूलन देवी की मूर्ति लगाने से डर क्यो जाती है? मूर्ति लगाने से रोकना निषाद,बिंद,केवट,मल्लाह,कश्यप,समाज ही नही पूरे पिछड़े समाज का अपमान है।

Related Articles

Back to top button