उत्तर प्रदेशराज्य

नए भारत का नया यूपी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 महीने बाद गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। कहने को तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वाराणसी दौरा सरकारी है पर मोदी काशी विश्वनाथ के दर्शन के साथ ही यूपी में अपने चुनाव अभियान का आगाज कर दिया। भाजपा विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करके जनता को लुभाने की कोशिशों में जुटे हैं।

अखिलेश चुनावी धांधली और महंगाई को बना रहे मुद्दा; कल प्रियंका उतरेंगी सड़क पर

वहीं, विपक्ष भी सक्रिय हो गया है। 16 जुलाई को प्रियंका गांधी भी यूपी पहुंच रही हैं। कांग्रेस महंगाई, युवाओं के मुद्दों पर लगातार हमलावर है। सपा ने भी योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बसपा में भी बैठकों का दौर शुरू हो गया है।

यूपी में विधानसभा चुनाव में करीब 6 महीने बाकी है। इन 6 माह में यूपी की सियासत को बदलने के लिए पीएम मोदी के लगातार दौरे हो सकते हैं। पार्टी के रणनीतिकारों ने तय किया है कि यूपी सरकार की बड़ी योजनाओं के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा जैसे नेताओं का बुलाया जाए। योगी सरकार सूबे में 4 बड़े एक्सप्रेस-वे बना रही है। इनमें से तीन पर तेजी से काम हो रहा है। कहा जा रहा है कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री इनका उद्घाटन कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button