उत्तर प्रदेशराज्य

दहेज़ के लिए महिला का सिर मुंडवाया

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला के हाथ-पैर बांधकर पिटाई की गई। इससे भी दरंदों का दिल नहीं भरा तो उसका सिर मुड़ाकर घुमाने का प्रयास किया। इंसाफ के लिए पीड़िता कई दिनों से थाने के चक्कर काट रही है। आरोप है कि पुलिस मामले को दबा रही है। पीड़िता ने एसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। नेपाल के बांके जिले के वार्ड नंबर नौ के चंढ़हवा गांव निवासी अमजद अली ने अपनी बेटी बसीरुन का विवाह पांच साल पहले मटेरा के समोखन गांव निवासी साजिद के साथ किया था।

आरोप है कि शादी के बाद से बेटी को एक लाख की नकदी व मोटर साइकिल की मांग कर मारपीट कर प्रताड़ित किया जाने लगा।

शादी के बाद से बेटी को एक लाख की नकदी व मोटर साइकिल की मांग कर मारपीट कर प्रताड़ित किया जाने लगा। विरोध करने पर उसे आए-दिन प्रताड़ित किया जाने लगा। कई बार बेटी ने इसकी शिकायत की तो उसे समझाकर वहीं रहने के लिए कहा गया। दिन-प्रतिदिन दामाद की प्रताड़ना बढ़ती देख उसे समझाया गया, लेकिन उसने अमानवीयता की सारी हदें पार कर दी।

पीड़िता का आरोप है कि उसके हाथ-पैर को रस्सी से बांधकर उसके मुंह में कपड़ा ठूस दिया। इसके बाद उसकी पिटाई कर उसका सिर मुड़ाकर घुमाया। बेटी से अमनवीयता की जानकारी होने के घटना की जानकारी मिली तो वहां पहुंचकर बेटी को लेकर मटेरा पहुंचे और नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

Related Articles

Back to top button