उत्तर प्रदेशराज्य

सपा का नौकरी और फ्री बिजली का कार्ड

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने बड़ा दांव खेलने के मूड में है। जिसकी झलक देखने को भी मिलने लगी है। लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं। जिसमें फ्री बिजली और नौकरी देने का ऐलान किया गया। इन पोस्टर्स में लिखा है- ‘पूरे किये थे वादे, अब हैं नये इरादे’।

                           लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं।

इसके नीचे वादे करते हुए लिखा है- समाजवादी सरकार बनते ही पहली कैबिनेट की मीटिंग में 10 लाख युवाओं को नौकरी व 300 यूनिट फ्री बिजली पूरे उत्तर प्रदेश में देने का फैसला लिया जाएगा। हालांकि, अभी तक अखिलेश यादव की ओर से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है।

समाजवादी पार्टी के पोस्टर पर सियासत शुरू

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में राज्य में मुफ्त बिजली और युवाओं के लिए 10 लाख नौकरी देने वाला इस पोस्टर को लेकर सियासत शुरू हो गई है। कहा जा रहा है की यूपी में आम आदमी पार्टी और सपा का बीच समझौता हो सकता है। अगर अखिलेश यादव अपने घोषणा पत्र में ऐसा वादा करते है यो इसे आम आदमी पार्टी का इफेक्ट माना जायेगा।

कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाक़ात की थी।दरअसल, केजरीवाल की आम जनता पार्टी पंजाब, उत्तराखंड और गोवा जैसे सभी चुनावी राज्यों में मुफ्त बिजली देने की बात कर रही है। ‘आप’ ने कहा है कि अगर इन राज्यों में हमारी सरकार बनती है तो राज्य में फ्री बिजली दी जाएगी। केजरीवाल सरकार दिल्ली चुनाव में इस स्कीम का इस्तेमाल कर चुकी है। अब यूपी चुनाव से पहले अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी भी ‘आप’ की तर्ज पर चुनाव में जीत की कोशिश में जुटी है।

Related Articles

Back to top button