उत्तर प्रदेशराज्य

राबड़ी बोलीं – यूपी में ‘राक्षस राज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा ने योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व वाली भाजपा सरकार की खूब किरकिरी करा दी है। खासकर कुछ महिलाओं के साथ बदसलूकी का वीडियो वायरल होने के बाद विपक्षी खेमा यूपी सरकार पर खूब हमलावर है। बिहार में जन अधिकार पार्टी के नेता पप्‍पू यादव के बाद अब राजद नेत्री और राज्‍य की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने इस मसले को लेकर यूपी सरकार को ‘राक्षस राज’ की संज्ञा दी है। उन्‍होंने इस प्रकरण को लेकर यूपी सीएम पर व्‍यक्तिगत टिप्‍पणी भी की है। राबड़ी ने यूपी सीएम को ढोंगी कहा है।

उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा ने योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व वाली भाजपा सरकार की खूब किरकिरी करा दी है।

यूपी में पुलिस के वेश में गुंडों के हाथ में कानून व्‍यवस्‍था’

राबड़ी ने आज ट्वीट करते हुए कि यूपी में राक्षस राज है। उन्‍होंने यूपी सीएम पर तल्‍ख टिप्‍पणी करते हुए कहा कि वे बाबा और योगी कहलाने के लायक नहीं हैं। उन्‍होंने यूपी के घटनाक्रम को ढोंग की पराकाष्ठा बताया है। बिहार की पूर्व सीएम और लालू प्रसाद यादव की पत्‍नी ने कहा कि यूपी में पुलिस के वेश में गुंडे कानून की रखवाली कर रहे हैं।

 

राजद पर लगा था ‘जंगल राज’ का आरोप

बिहार में राजद के शासन काल में विपक्षी ‘जंगल राज’ की बात कहते थे, हालांकि पहली बार इस शब्‍द का इस्‍तेमाल पटना हाईकोर्ट ने राज्‍य की बदहाल कानून व्‍यवस्‍था के संदर्भ में किया था। बाद में यह बिहार की राजनीति का एक प्रमुख टापिक बन गया। बिहार की मौजूदा नीतीश सरकार पर हमला करते हुए राजद नेताओं ने कई बार ‘महा जंगल राज’ का उल्‍लेख किया है। राबड़ी के अकाउंट से शायद पहली बार ‘राक्षस राज’ की संज्ञा से किसी सरकार को नवाजा गया है।

एक दिन पहले पप्‍पू यादव ने भी इस मसले पर यूपी सरकार के साथ ही यूपी के प्रमुख विपक्षी दल सपा और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को घेरा था। पप्‍पू ने कहा था कि अखिलेश ऐसे बदतर हालात में हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।

Related Articles

Back to top button