उत्तर प्रदेशराज्य

शुक्रवार से बढ़े दूध के रेट लागू होेंगे

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अमूल दूध के बढ़े दाम दो जुलाई ( शुक्रवार ) से लागू होंगे। दो जुलाई से अमूल का दूध दो रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो जाएगा। हालांकि देश के कई हिस्सों में यह रेट एक जुलाई से लागू होगा। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अमूल ब्रांड के अपने सभी प्रॉडक्ट्स में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

                    लखनऊ में दो जुलाई से लागू होगा रेट; दूसरी कंपनियां भी रेट बढ़ाएगी

मार्केट में मौजूदा समय अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताजा, अमूल टी-स्पेशल, अमूल स्लिम एंड ट्रीम नाम से अमूल्य के प्रॉडक्ट है। इन सभी के रेट बढ़ेंगे। अब अमूल गोल्ड 55 रुपये की जगह 57 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा। वहीं आधा लीटर दूध का पैकेट 28 रुपये की जगह 29 रुपये प्रतिलीटर मिलेगा।

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी ने बताया कि दूध की कीमतें 19 महीने बाद बढ़ रही है। दूध उत्पादन की लागत बढ़ने से ऐसा करना जरूरी हो गया था। उन्होंने कहा कि अमूल दूध की कीमतें दो जुलाई से 02 रुपये प्रति लीटर बढ़ जाएंगी। नई कीमतें अमूल मिल्क के सभी ब्रांड्स पर लागू होंगी।

दूसरी कंपनियां भी बढ़ा सकती हैं कीमत

अमूल्य के रेट बढ़ने के बाद अब पराग, ज्ञान जैसी कंपनियां भी अपना रेट बढ़ सकती है। दरअसल, पिछले कुछ महीनों से चारा से लेकर ज्यादातर सामान महंगा हो गया है। इसकी वजह से लोकल स्तर पर भी डेयरी वालों ने रेट बढ़ा दिया है। बड़ी कंपनियों पर भी रेट बढ़ाने का दबाव बन रहा था। महंगाई उनके लिए ज्यादा हो गई थी।

Related Articles

Back to top button