उत्तर प्रदेशराज्य

बंगाल में दीदी का खेला जारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :पश्चिम बंगाल में पार्टी तोड़ने का खेला जारी है। अब भाजपा को अलीपुरद्वार से झटका लगा है। विधानसभा चुनाव में इस जिले की पांचों सीटें भाजपा ने जीती थीं। अब यहां से पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगा प्रसाद शर्मा अपनी टीम के साथ सोमवार को टीएमसी में शामिल हो गए।

                                  गंगा प्रसाद शर्मा मुकुल रॉय की मौजूदगी में TMC में शामिल हुए।

इस रिवर्स स्विंग पर बंगाल भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने भास्कर से कहा कि चुनाव के पहले कुछ नेताओं ने BJP से सिर्फ सगाई की थी, शादी नहीं की थी। अब समझिए उन्होंने सगाई तोड़ दी। उन्होंने आरोप लगाया कि TMC दूसरी पार्टी के नेताओं के पीछे पुलिस लगा देती है।

 

बंगाल को विभाजित करने वाले बयान से नाराज थे
बताया जा रहा है कि गंगा प्रसाद शर्मा भाजपा सांसद जॉन बारला के उस बयान से नाराज थे, जिसमें उन्होंने उत्तर बंगाल का विभाजन कर उसे केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग की थी। बीजेपी नेताओं की तरफ से जंगलमहल रीजन को भी अलग राज्य बनाने की मांग की जा रही है।

शर्मा का उत्तर बंगाल में काफी प्रभाव माना जाता है। उनकी ही लीडरशिप में बीजेपी ने लोकसभा में टीएमसी उम्मीदवार को अलीपुरद्वार से करीब ढाई लाख वोटों से हराया था। 2018 में पंचायत चुनाव में भी पार्टी ने यहां बेहतर परफॉर्म किया था और 2021 में विधानसभा की पांचों सीटें जीत ली थीं।

मुकुल रॉय के बाद BJP से जाने वाला दूसरा बड़ा नाम
हाल ही में मुकुल रॉय ने भी BJP छोड़कर दोबारा TMC का दामन थाम लिया था। वे कृष्णानगर उत्तर से चुनाव जीते थे। वे अपने बेटे के साथ TMC में शामिल हुए हैं। उनके बाद गंगा प्रसाद शर्मा दूसरा ऐसा बड़ा नाम हैं, जिनका जाना बीजेपी के लिए झटका माना जा रहा है।

सोर्सेज के मुताबिक, मुकुल रॉय लगातार TMC से BJP में शामिल हुए नेताओं के संपर्क हैं। अगले कुछ दिनों में कई विधायक दोबारा TMC में शामिल हो सकते हैं। इसको लेकर विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि एक गंगा प्रसाद के जाने से कुछ नहीं बिगड़ता।

Related Articles

Back to top button