उत्तर प्रदेशराज्य

किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से शुरू होने जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि, दोनों टीमों की गेंदबाजी एक जैसी ही मजबूत है, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम इस फाइनल मैच में भारत के मुकाबले ज्यादा बेहतर स्थिति में होगी। सचिन ने कहा कि, ऐसा इस वजह से है क्योंकि कीवी टीम ने भारत के खिलाफ फाइनल मैच खेलने से पहले इंग्लैंड में दो टेस्ट मैच खेले हैं।

                                       टीम मैनेजमेंट को विकेट को देखकर ही फैसला करना होगा

 

सचिन ने न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए कहा कि, इस टीम की बॉलिंग में विविधता है। टिम साउदी दाएं हाथ के बल्लेबाजों से गेंद को बाहर की तरफ निकालते है तो वही ट्रेंट बोल्ट गेंद को अंदर की तरफ लाते हैं। काइल जैमीसन तेजी से टप्पा खिलाते हैं तो नील वेगनर शॉट पिच गेंदों का शानदार इस्तेमाल करते हैं। वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम संयोजन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि साउथैंप्टन में पिच से ज्यादा मदद नहीं होने पर भी रविचंद्रन अश्विन और जडेजा दोनों प्रभावी हो सकते हैं।

सचिन ने कहा कि, मेरे हिसाब से संभावना तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के खेलने की है क्योंकि दोनों (अश्विन और जडेजा) बल्लेबाजी कर सकते हैं। आखिर में टीम मैनेजमेंट को विकेट को देखकर ही फैसला करना होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट में 34,000 से ज्यादा रन बनाने वाले सचिन का मानना हैं कि अश्विन और जडेजा दोनों को इंग्लैंड के ठंडे मौसम और हवा की स्थिति का फायदा उठाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button