मनोरंजनराज्य

16 साल की उम्र में 31 साल के शख्स से की शादी, फिर इस वजह से हुआ तलाक

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की फेमस सिंगर आशा भोसले का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 8 सितंबर, 1933 को महाराष्ट्र में हुआ था। आज वह अपना 87 जन्मदिन अपने फैंस और परिवार के साथ ​सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने महज 10 साल की उम्र में सिंगिंग शुरू कर दी थी। आशा भोसले ने अपने करियर में 20 भाषाओं में 16 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। वहीं, उनका नाम सर्वाधिक स्‍टूडियो रिकॉर्डिंग के वजह से गिनीज बुक में भी दर्ज है। आशा भोसले स्वर कोकिला लता मंगेशकर की छोटी बहन हैं। आपको बता दें कि आशा भोसले अपने प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी काफी चर्चा में रही हैं। आज हम इस खास मौके पर उनकी लाइफ से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं- 

31 साल बड़े शख्स से की शादी:

सिंगर आशा भोसले की आवाज का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोलता रहा है। हर उम्र के लोग उनकी आवाज और गानों के दीवाने हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आशा ने महज 16 साल की उम्र में 31 साल के गणपतराव भोसले के साथ शादी की थी। ये शादी आशा ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर की थी। गणपत राव लता मंगेशकर के निजी सचिव थे। इसी दौरान दोनों के बीच प्यार हुआ और फिर शादी। लेकिन उनका ये रिश्ता टिक नहीं सका और उनका तलाक हो गया है। एक इंटरव्यू में आशा भोसले ने बताया था कि गणपत राव के परिवार ने उन्हें स्वीकार नहीं किया था। वहीं, उनके साथ मारपीट भी की जाती थी। यही नहीं गणपत ये भी नहीं चाहते थे कि लता और आशा के बीच कोई रिश्ते रहे। इसी के बाद दोनों में तलाक हो गया।

आरडी बर्मन से की दूसरी शादी:

गणपत राव से तलाक के बाद आशा भोसले की लाइफ में आरडी बर्मन आए और उन्हें एक बार फिर से प्यार हुआ। आशा और आरडी बर्मन की मुलाकात फिल्म ‘तीसरी मंजिल’ के दौरान हुई थी। दोनों ने साथ में कई गानों पर काम किया। काम के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए और उन्हें प्यार हो गया। इसके बाद पंचम दा और आशा ताई ने 1980 में शादी कर ली थी। शादी के 14 साल बाद ही पंचम दा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

Related Articles