उत्तर प्रदेशराज्य

डीआरडी में नौकरी पाने का शानदार मौका

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : डीआरडी में नौकरी पाने का शानदार मौका है। दरअसल डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन, डीआरडीओ में अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 30 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य आवेदक DRDO जॉब के लिए निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस पोस्ट पर आवेदन की आखिरी तारीख आज यानी कि 31 मार्च 2021 है, इसलिए फटाफट अप्लाई कर दें।

डीआरडी में नौकरी पाने का शानदार मौका है। दरअसल डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन डीआरडीओ  में अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने अपरेंटिस के पोस्ट पर नियुक्तियां डिफेंस मेटालर्जिकल रिसर्च लेबोरेटरी के लिए निकाली है। वहीं डीआरडी जिन पदों पर भर्तियां करने वाला है। इनमें फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स, बुक बाइंडर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए ऑफिशियल पोर्टल पर https://www.drdo.gov.in/ पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन करते वक्त बस इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन पत्र में कहीं कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर ओवदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

वैकेंसी डिटेल्स

फिटर- 6 पोस्ट, टर्नर- 02, मशीनिस्ट-07, वेल्डर- 02, इलेक्ट्रीशियन- 04, इलेक्ट्रानिक्स- 01, बुक बाइंडर- 01 पोस्ट, कंप्यूटर एंड प्रोगामिंग असिस्टेंट- 07 पोस्ट

ऐसे कर पाएंगे आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन पत्र के अनुसार निर्दिष्ट प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं और 10 वीं कक्षा, आईटीआई, आवश्यक प्रमाण पत्रों / की स्कैन की गई प्रतियों के साथ ई-मेल आईडी ID admin@dmrl.drdo.in पर भेज सकते हैं। इस ईमेलआईडी सब्जेक्ट लाइन में अपरेंटिस के लिए आवेदन (ट्रेड ) लिखना होगा। इसके अलावा उदाहरण के लिए उम्मीदवार को फिटर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सब्जेक्ट लाइन में अपरेंटिस के लिए आवेदन का उल्लेख करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने ईमेल की समय-समय पर जांच करें और चयन प्रक्रिया की जांच करें।

Related Articles

Back to top button