उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना प्रोटोकॉल न फॉलो करने वाले सावधान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :कोरोना संक्रमण के बढ़ने से शुक्रवार को बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालो पर कार्रवाई होगा। DM कौशल राज शर्मा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन कड़ाई से कराया जाए। बिना मास्क के सरकारी दफ्तर, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, दुकानों, रेस्ट्रोरेंट, बैंकों प्रवेश न दिया जाए। बल्कि जुर्माने की कार्रवाई को भी किया जाए।

              गंगा घाट पर आरती के दौरान आज से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश।

भीड़ वाले इलाकों में लोग इकट्ठा नहीं होने चाहिए

DM कौशल राज शर्मा की ओर से जारी निर्देश में होली, शबेबरात और पंचायत चुनाव को लेकर भीड़ भाड़ से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। इसलिए कही भी भीड़ न होने का निर्देश दिया गया है। दवा की दुकानों को छोड़कर सभी दुकान रात नौ बजे तक बंद हो जाएंगी। खुला पाए जाने पर कार्रवाई तय है।

9 जनवरी के बाद जिले में एक दिन में 50 का आंकड़ा पार

ढाई महीने बाद गुरुवार शाम को आए रिपोर्ट में 53 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले 9 जनवरी को एक दिन में सर्वाधिक 52 लोग संक्रमित मिले थे। 19 मार्च के बाद से मरीजों की संख्या बढ़नी शुरू हुई है। इस दिन 23 मरीज मिले थे। 10 मार्च को सक्रिय मरीज केवल 50 थे। 15 दिन बाद आंकड़ा 257 तक पहुंच गया है। 22,338 लोग अभी तक पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें 21,704 लोग स्वस्थ और 377 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button