उत्तर प्रदेशराज्य

अखिलेश यादव का BJP सरकार पर जोरदार हमला

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के साथ ही 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों किसानों के प्रदर्शन का भी जोरदार समर्थन कर रहे हैं। डीएपी के रेट बढऩे से अखिलेश यादव के विरोध को ऑक्सीजन मिली है।

      अखिलेश यादव ने डीएपी के दाम बढ़ाने को लेकर केंद्र के साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव डीएपी की कीमत बढऩे से काफी भड़के हैं। इसको लेकर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला बोला है। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, किसानों पर महंगाई की मार, शर्म करे भाजपा सरकार।

अखिलेश यादव ने डीएपी के दाम बढ़ाने को लेकर केंद्र के साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह किसानों पर दोहरी मार है। पहले तीन कृषि कानून लागू किया गया, अब डीएपी के दाम को बढ़ाया गया है। किसान पहले से ही फसल का उचित दाम न मिलने के कारण परेशान हैं, लेकिन अब उनकी परेशानी और बढ़ चुकी है।

निजी कंपनियों ने 50 किग्रा के बैग की कीमत 300 रुपये बढ़ा दी है। अभी तक उत्तर प्रदेश में डीएपी के 50 किग्रा के एक बैग की कीमत 1200 रुपये थे, लेकिन निजी क्षेत्र पीपीएल व जीएसएफसी ने इसका प्रिंट रेट 1500 रुपये कर दिया है।

Related Articles

Back to top button