उत्तर प्रदेशराज्य

लगातार हंगामे के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भाजपा नेता और पूर्व मंत्री रमेश जार्किहोली के खिलाफ स्कैंडल के आरोपों को लेकर तीन दिनों से चल रहे हंगामे के कारण कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही बुधवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले हंगामे के बीच विधानसभा से वित्त विधेयक पारित हो गया।

भाजपा नेता और पूर्व मंत्री रमेश जार्किहोली के खिलाफ स्कैंडल के आरोपों को लेकर तीन दिनों से चल रहे हंगामे के कारण कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही बुधवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई।

सोमवार दोपहर से ही सदन के मध्य में विपक्षी कांग्रेस सदस्य प्रदर्शन कर रहे थे। विपक्ष के नेता सिद्दरमैया पूर्व मंत्री पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करने और कोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग कर रहे थे। नेता प्रतिपक्ष ने उन छह मंत्रियों से इस्तीफे की मांग भी की जिन्होंने अपने खिलाफ समाचार प्रकाशित या प्रसारित करने पर रोक की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने कहा है कि ये मंत्री नैतिक रूप से अयोग्य हैं।

लगातार हो रही बाधा के बाद चार मार्च से शुरू हुए विधानसभा के बजट सत्र का 31 मार्च तक निर्धारित समय से पांच दिनों पहले ही समापन हो गया। कांग्रेस ने विरोध में बुधवार रात विधानसभा में ही गुजरने की योजना बनाई थी।

Related Articles

Back to top button