उत्तर प्रदेशराज्य

जन्मस्थान मामले में नहीं हो सकी सुनवाई

 स्वतंत्रदेश, लखनऊ :श्री कृष्ण जन्म स्थान मामले में सोमवार को अदालत में दो मामलों में सुनवाई होनी थी। लेकिन एक अधिवक्ता के निधन के कारण सुनवाई नहीं हो स्की। दोनों मामलों में सुनवाई के लिए अगली तारीख तय की गईं हैं।

अधिवक्ता टीपी सिंह के निधन के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। वही अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह की ओर से सिविल जज सीनियर डिविजन नेहा बनौदिया की अदालत में दायर वाद पर भी आज ही सुनवाई होनी थी।

श्री कृष्ण जन्मस्थान मामले में लखनऊ निवासी अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री समेत आठ लोगों की ओर से जिला जज यशवंत कुमार मिश्रा की अदालत में दायर वाद पर सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी। रंजना अग्निहोत्री ने श्री कृष्ण जन्मस्थान परिसर से शाही मस्जिद ईदगाह हटाकर 13. 37 एकड़ की पूरी जमीन श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट को दिए जाने की मांग की है। इस मामले में सोमवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन अधिवक्ता टीपी सिंह के निधन के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। वही अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह की ओर से सिविल जज सीनियर डिविजन नेहा बनौदिया की अदालत में दायर वाद पर भी आज ही सुनवाई होनी थी। यहां भी अधिवक्ता के निधन कारण सुनवाई नहीं हो सकी । रंजना अग्निहोत्री के वाद में अदालत में 1 अप्रैल और महेंद्र प्रताप सिंह के बाद में 7 अप्रैल की तारीख सुनवाई के लिए निर्धारित की गईं है। बताते चलें कि महेंद्र प्रताप ने शाही मस्जिद ईदगाह पर रिसीवर नियुक्त करने, पुरातत्व सर्वेक्षण कराए जाने और मस्जिद में हो रही तोड़फोड़ रोकने के लिए स्टे देने का प्रार्थना पत्र भी अदालत में दिया था।

Related Articles

Back to top button