उत्तर प्रदेशराज्य

स्‍कूल जा रही छात्रा पर तेजाब फेंकने वाले को उम्रकैद

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :तेजाब कांड के दोषी को न्यायालय ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। यह घटना उस समय हुई थी, जब छात्रा कॉलेज जा रही थी। घटना ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र की है। 16 अप्रैल 2019 को पट्टी रहस कैथवल गांव की युवती साइकिल से आइटीआइ कॉलेज खोजनपुर पढ़ने जा रही थी। रास्ते में गौरेया बाजार के पास बाइक सवार युवक ने उसके ऊपर एसिड फेंक दिया था। गंभीर रूप से झुलसने के कारण लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में पीड़िता का इलाज हुआ।

   रायबरेली में विशेष न्यायाधीश ने 23 माह में सजा मुकर्रर कर लगाया 50 हजार रुपये का अर्थदंड।

इस प्रकरण में माधवपुर सुल्तान मजरे अरखा गांव के प्रदीप मौर्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश हीरालाल ने उसे दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही 50 हजार रुपये अर्थदंड लगाया है। यह राशि पीड़िता को दी जाएगी।

मोबाइल ने खोले राज

अभियुक्त प्रदीप कुमार पीड़िता को मोबाइल पर धमकी भरे मैसेज भेजता था। इसी के जरिए पुलिस उस तक पहुंच गई। एसिड अटैक करते वक्त प्रदीप ने चेहरे पर नकाब बांध रखा था, इसलिए तब मामला अज्ञात के खिलाफ पंजीकृत किया गया था। केस की विवेचना तत्कालीन सीओ विनीत सिंह ने की थी। 48 घंटे के भीतर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में एक माह के भीतर चार्जशीट दाखिल कर दी गई। 23 माह तीन दिनों में कोर्ट से सजा भी मुकर्रर कर दी गई।

Related Articles

Back to top button