उत्तर प्रदेशराज्य

बीच सड़क B.Pharma के छात्र को बेल्ट और डंडों से पीटा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : राजधानी में अपराधिक घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीफार्मा के छात्र को बेल्ट से पीटने का मामला सामने आया है। आरोप है कि खाना खाकर घर लौट रहे बीफार्मा के छात्र की कुछ युवकों ने पिटाई कर दी। हमलावरों ने छात्र को बेल्ट और डंडे से पिटा, जिसमें वह घायल हो गया। पुलिस हमलावरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर छानबीन कर रही है।

लखनऊ के पारा के हंसखेड़ा रोड नहर पुलिया के सामने का मामला। छात्र ने तेजी से गुजर रही कार को रुकने का इशारा किया था।

बेल्ट व डंडे से पिटाई, लूट व मारपीट की एफआइआर दर्ज : मामला पारा के हंसखेड़ा रोड नहर पुलिया के सामने का है। बलरामपुर पूर्वीटोला निवासी वैभव राज पांडेय लखनऊ माडल कालेज ऑफ फार्मेसी से बीफार्मा कर रहा है। बुधवार रात वैभव राज हंसखेड़ा रोड नहर पुलिया के सामने खाना खाकर वापस अपने कमरे पर जा रहा था। वैभव सड़क पार कर रहा था और उसने तेजी से गुजर रही कार को रुकने का इशारा किया। यह देख कार सवार नाराज हो गए। गाड़ी रोकने के बाद कार सवार नीचे उतरे और वैभव से अभद्रता करने लगे। विरोध करने पर आरोपितों ने बेल्ट व डंडे से उसकी पिटाई शुरू कर दी। हमलावर वैभव का मोबाइल फोन भी छीन ले गए और जान से मारने की धमकी देकर भाग निकले। वैभव ने पारा थाने में कार सवार हमलावरों के खिलाफ लूट व मारपीट की एफआइआर दर्ज कराई है। पुलिस कार नंबर के आधार पर हमलावरों की तलाश कर रही है।

एमए के छात्रों ने बीए के छात्रों को पीटा: लखनऊ विश्वविद्यालय में गुरुवार को एमए के छात्रों ने बीए अंतिम वर्ष के छात्रों की पिटाई कर दी। कैशियर कार्यालय के पास हुई घटना की जानकारी मिलते ही प्राक्टोरियल बोर्ड पहुंचा, लेकिन आरोपित छात्र भाग चुके थे। पीड़ित छात्रों की शिकायत पर चार छात्रों को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया है। चीफ प्राक्टर डा. दिनेश कुमार ने बताया कि बीते सप्ताह बीए अंतिम वर्ष के छात्रों ने एमए के कुछ छात्रों को मारा था। इस पर उन्हें 13 मार्च को नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए कहा गया था।

तीन छात्रों को जारी किया जाएगा नोटिस:  बीते शनिवार को कामर्स विभाग के पास हुई मारपीट के मामले में गुरुवार को तीन छात्रों को नोटिस जारी किया गया है। यह सभी महमूदाबाद हास्टल के छात्र हैं। इसके अलावा दो अन्य छात्रों की पहचान की जा रही है।

Related Articles

Back to top button