उत्तर प्रदेशराज्य

फिर लगे समाजवादी पार्टी के विवादित बैनर्स

स्वतंत्रदेश,लखनऊ । राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से समाजवादी पार्टी की ओर से सरकारी विरोधी बैनर लगाए गए हैं। ये बैनर 1090 चौराहे और आसपास के इलाकों में लगाई गई थी। जिसमें एक ओर अखिलेश यादव की फोटो लगाई गई है और दूसरी ओर सीएम योगी आदित्‍यनाथ की फोटो लगी है। इसमें लिखा है मुकदमे लगाए और मुकदमे हटाए। हालांकि पुलिस ने रात भर में इन बैनर्स को पुलिस ने चुन चुनकर हटा दिया।

राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से समाजवादी पार्टी की ओर से सरकारी विरोधी बैनर लगाए गए हैं।

बैनर्स में लिखे हुए स्‍लोगन अखिलेश यादव पर हुए हालिया एफआइआर की ओर इशारा कर रहे हैं। बता दें कि मुरादाबाद में हुए तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में सपा मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 11 मार्च को शामिल हुए थे। इससे पूर्व दिल्ली रोड स्थित पांच सितारा होटल में प्रेस कांफ्रेंस खत्म होने के बाद होटल की लाबी में विवाद हुआ। इसके बाद मारपीट एवं धक्कामुक्की में एक चैनल के प्रतिनिधि घायल भी हुए थे। जिसके बाद कुछ पत्रकारों ने अखिलेश यादव समेत 21 लोगों पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था।

सरकार पर साधा निशाना 

लगाए गए बैनर में पत्रकारों द्वारा दर्ज कराई गई एफआइआर को सरकार की ओर ईशारा कर रहे हैं। पोस्‍टर में एक तरफ पूर्व सीएम अखिलेश यादव व दूसरी ओर सीएम योगी आदित्‍यनाथ की फोटो लगी है। जिसमें एक ओर मुकदमे लगाए व दूसरी ओर मुकदमे हटाए लिखा गया है। वहीं पुलिस ने रात भर में इन बैनर्स को हटा दिया।

पहले भी लगी है होर्डिंग्‍स 

10 मार्च की देर रात राजधानी के पॉश इलाके लोहिया पथ पर सरकार विरोधी में विवादित बैनर लगा दिए गए और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। बैनर में लिखा है कि ‘याद है ना? जो करे झूठा प्रचार, उखाड़ फेंको ऐसी सरकार’। बता दें कि आइपी सिंह ने ट्वीट कर खुद जगह जगह ऐसे बैनर लगाए जाने की सूचना दी थी। कुछ ही देर में यह इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया।

Related Articles

Back to top button