उत्तर प्रदेशराज्य

बीमा की रकम पाने के लिए पति ने किया ये

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :कोतवाली टांडा के अजमेरी बादशाहपुर निवासी सेवाराम ने बीमा की रकम पाने के लिए पत्नी अनीता देवी को 28 फरवरी की रात को घर में सोते समय धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया था। शुक्रवार को पुलिस लाइन में एसपी आलोक प्रियदर्शी ने घटना का राजफाश कर पति समेत चार आरोपितों को जेल भेज दिया है। हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल के साथ मृतका की सोने की बाली और पायल भी बरामद करने का दावा किया है।

एसपी ने बताया कि सेवाराम ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसपर 13 लाख का कर्ज था।

एसपी ने बताया कि सेवाराम ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसपर 13 लाख का कर्ज था। आए दिन कर्जदार उसके घर पहुंच हंगामा करते थे। कर्जदारों का दबाव बढ़ने से उसको कुछ सूझ नहीं रहा था। कर्ज से छुटकारान पाने के लिए उसने अपने टीवी सीरियल देखकर सुनियोजित ढंग से हत्या करने की योजना बनाई। उसने अपनी बीबी का विभिन्न बीमा कंपनियों में करीब 59 लाख रुपये का बीमा कराया था। बीमा के रुपये से वह कर्ज चुकता करना चाहता था। इसके लिए उसने टांडा कोतवाली के सुलेमपुर परसांवा निवासी राम सुरेश, राजेसुलतानपुर के जमीन अहिरौली निवासी विनोद कुमार तथा इसी थानाक्षेत्र के गांव सकासीपुर निवासी मनीराम को भी अपने प्लॉन में शामिल कर लिया। उसके गांव में 28 जनवरी की रात बारात आनी थी।

घटना को अंजाम देने के लिए इसी दिन का चयन किया। रात उसने अपने बेटे सत्यम प्रकाश, देवराज, दीपक एवं शिवम को शादी में भेज दिया। इसी का फायदा उठाकर अपने साथियों के साथ मिलकर पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। तत्समय बेटे देवराज ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। तब से पुलिस जांच में जुटी थी। शुक्रवार को पुलिस ने मुख्बिर की सूचना पर उक्त थानाक्षेत्र के रामलाल इंटर कॉलेज के समीप पुलिया के निकट हत्या में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आराेपितों ने पुलिस को पूरी सच्चाई बता दी।

Related Articles

Back to top button