उत्तर प्रदेशराज्य

समीक्षा अधिकारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

स्वतंत्रदेश लखनऊ:सचिवालय में श्रम विभाग अनुभाग-5 में कार्य समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन का मंगलवार सुबह बाग में संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है। मृतक अधिकारी की उम्र 56 वर्ष बताई जा रही है।

मृतक समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन के बहनोई धरैंचा निवासी राम दयाल ने बताया कि शिवनाथ सोमवार शाम को अपने दामाद राजकमल के साथ बाइक पर उनके घर आया था।

प्रारंभिक जांच के बाद खैराबाद थानाध्यक्ष ओपी राय ने बताया कि समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन सोमवार को अपने दामाद राजकमल के साथ बहनोई रामदयाल के घर शाम को आए थे। शिवनाथ हरिजन के बहनोई रामदयाल खैराबाद थाना क्षेत्र के दरिया गांव के निवासी हैं, जबकि दामाद राजकमल मछरेहटा थाना क्षेत्र के परसदा गांव का है। मंगलवार सुबह 6:30 बजे समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन का धरैंचा गांव के बाहर सोहन की आम के बाग में शव पाया गया। थानाध्यक्ष के मुताबिक, समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन का शव आम के पेड़ में लटका मिला। खैराबाद थानाध्यक्ष ने अपनी प्रारंभिक जांच में मृतक समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन को शराब पीने का आदी बताया है। उन्होंने बताया है कि शिवनाथ हरिजन की मौत कैसे हुई इसकी पुष्टि के लिए उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

जबरन ड्यूटी पर लिए जा रहा था दामाद

मृतक समीक्षा अधिकारी शिवनाथ हरिजन के बहनोई धरैंचा निवासी राम दयाल ने बताया कि शिवनाथ सोमवार शाम को अपने दामाद राजकमल के साथ बाइक पर उनके घर आया था। मेहमान नवाजी के बाद उसने रात में भी उनसे पारिवारिक बातें कीं। फिर शिवनाथ हरिजन ने सुबह जल्दी जगा देने की बात कहकर सब लोग सो गए थे। रामदयाल का कहना है कि सुबह शिवनाथ हरिजन शौच के लिए गए थे। वह (रामदयाल) अपने दूसरे घर के दरवाजा पल्ले बनवाने में व्यस्त थे। उसी दौरान राजकमल दौड़ता हुआ आया रामदयाल से बोला मामा सब गड़बड़ हो गई।

Related Articles

Back to top button