उत्तर प्रदेशराज्य

तबादले से परेशान सफाईकर्मी ने खुद को लगाई आग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आए दिन तबादला के नाम पर हो रहे शोषण से नाराज सफाईकर्मी ने एडीओ पंचायत कार्यालय पर पेट्रोल डाल कर आग लगा ली। कर्मचारियों ने किसी तरह आग बुझाकर उसे सीएचसी त्रिवेदीगंज पर भर्ती कराया, जहां से उसे गंभीर अवस्था में सिविल अस्पताल, लखनऊ रेफर किया गया है। सफाई कर्मी असलम ने पुलिस के समझ दिए गए अपने बयान में बताया कि तबादला रोकवाने के लिए एडीओ पंचायत ने रुपयों की मांग की थी।

बाराबंकी के लोनीकटरा थानाक्षेत्र के ललईखेड़ा गांव का मामला। गंभीर सफईकर्मी ने एडीओ पंचायत पर लगाया तबादला रोकवाने के लिए रुपयों की मांग का आरोप।

मामला लोनीकटरा थानाक्षेत्र के ललईखेड़ा गांव का है। यहां के निवासी असलम पुत्र गुलाम अली बुढ़नानापुर ग्राम पंचायत में सफाई कर्मचारी पद पर तैनात है। शनिवार को जब वह ब्‍लॉक परिसर स्थित एडीओ पंचायत कार्यालय पहुंचा तो वहां मौजूद एडीओ पंचायत प्रमोद श्रीवास्तव ने उससे कहा कि तुम्हारा स्थानांतरण बुढ़नानापुर से भिलवल पंचायत में कर दिया गया है। स्थानांतरण पत्र मिलते ही असलम ने कार्यालय के बाहर खड़ी बाइक से बोतल में पेट्रोल निकाल लाया। इसके बाद एडीओ पंचायत के सामने पहुंचते ही उसने तेल अपने ऊपर उड़ेल लिया और लाइटर से आग लगा ली।

अचानक आग लगने से ब्लाक में अफरा-तफरी मच गई। कर्मचारियों ने किसी तरह आग बुझाकर उसे सीएचसी त्रिवेदीगंज पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे लखनऊ स्थित डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल रेफर कर दिया। सीएचसी पर इलाज करने वाले डॉ. राघवेंद्र सोनकर ने बताया कि 70 प्रतिशत आग से जल गया है। इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने घटना स्थल पर पहुंच कर बोतल अन्य सामग्री बरामद कर लोगों से पूछताछ की है।

Related Articles

Back to top button