Uncategorized

टीम इंडिया ने 2 दिन में इंग्लैंड को किया पस्त

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेला गया बहुचर्चित पिंक बॉल टेस्ट मैच महज 2 दिन में ही खत्म हो गया। टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में 10 विकेट की बड़ी जीत दर्ज कर 2-1 की बढ़त हासिल की। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 81 रन पर सिमटी और भारत ने 49 रन लक्ष्य बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने मैच में भारत को मिली जीत के बाद सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने मैच में भारत को मिली जीत के बाद सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी। उन्होंने दो दिन में मैच खत्म होने पर सवाल उठाए साथ ही मैच के हीरो अक्षर पटेल और आर अश्विन को शुभकामनाएं दी।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया सीरीज का तीसरा मुकाबला हमेशा ही याद रखा जाएगा। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला यह पहला इंटरनेशनल मैच रहा और वो भी महज दो दिन में ही नतीजा निकल आया। भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड को अक्षर पटेल और अश्विन की शानदार गेंदबाजी के दम पर 112 रन पर सिमेटा था। इसके बाद 145 रन बनाकर ऑलआउट हुई टीम इंडिया ने 33 रन की बढ़त बनाई।

दूसरी पारी में इंग्लैंड का हार और भी बुरा रहा और अक्षर के साथ अश्विन ने महज 81 रन पर बल्लेबाजों को ढेर कर दिया। 49 रन का मामूली सा लक्ष्य भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 7.4 ओवर में हासिल कर लिया। अक्षर ने दोनों पारी को मिलाकर कुल 11 विकेट चटकाए और उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया। अश्विन के नाम मैच में 7 विकेट रहे।

Related Articles

Back to top button