उत्तर प्रदेशराज्य

चोरों ने बैंक में लगाई सेंध, लॉकर नहीं टूटा तो लौटे बैरंग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: नैमिषारण्य में रेलवे स्टेशन के समीप गंज मुरादाबाद मुहल्ले में स्थित इंडियन बैंक में सेंध लगाकर चोर लाकर तक पहुंच गए। गनीमत रही चोर अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए और वह बैंक को बिना कुछ नुकसान पहुंचाए ही लौट गए। बड़ी बात यह भी सामने आई है कि शुक्रवार से बैंक में सीसी कैमरे नहीं चल रहे थे। मैनेजर ने इन सीसी कैमरों को खराब होना बताया है।

नैमिषारण्य थानाध्यक्ष विनोद मिश्र ने बताया कि मौके की परिस्थितियों के मुताबिक बैंक में चोरी का प्रयास करने वाले चोरों की संख्या दो से अधिक है और उनके साथ किसी बच्चे का भी शामिल होने का संदेह है।

चोरों ने बैंक शाखा भवन की बाउंड्री में झाड़ियों के बीच सेंध लगाई। इसके बाद चोर सेंध में घुसकर बाउंड्री पार कर गए और फिर शाखा कार्यालय के अंदर के पीछे का दरवाजा भी नीचे से कुछ हिस्से में तोड़ दिया। चोर टूटे हिस्से में प्रवेश कर दरवाजे का अंदर से बंद बेलन खोल दिया और शाखा के अंदर प्रवेश कर गए। मौके की परिस्थितियों के मुताबिक चोरों का टारगेट लाॅकर पर ही था। लाॅकर के बाहर दरवाजे पर लगा ताला भी चोरों ने तोड़ दिया पर लॉकर खोलने में असफल हो गए। स्थितियों के मुताबिक लाकर तोड़ने में चोरों ने काफी जद्दोजहद की, लेकिन वह तोड़ नहीं पाए और फिर बैरंग लौट गए। इस मामले में शाखा प्रबंधक रवि कुमार ने तो कुछ खास जानकारी नहीं दी, पर मौके की परिस्थितियां बहुत कुछ स्वयं में दर्शा रही हैं।

चोरों के साथ बच्चे के भी शामिल होने का संदेह : नैमिषारण्य थानाध्यक्ष विनोद मिश्र ने बताया कि, मौके की परिस्थितियों के मुताबिक, बैंक में चोरी का प्रयास करने वाले चोरों की संख्या दो से अधिक है और उनके साथ किसी बच्चे का भी शामिल होने का संदेह है। थानाध्यक्ष ने बताया कि कारण यह है चोरों ने झाड़ी की तरफ से बैंक की बाउंड्री में नकब लगाई है और बाउंड्री पार कर बैंक कार्यालय के अंदर दाखिल होने के लिए बंद दरवाजे के नीचे का हिस्सा तोड़ दिया है। दरवाजे के टूटे हिस्से में व्यक्ति के अंदर जाने भर की जगह नहीं है, जाहिर है किसी बच्चे को प्रवेश कराया गया है और उसने अंदर जाकर दरवाजे का बेलन खोल दिया है। जिससे चोर बैंक कार्यालय में दाखिल हुए हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि चोर बैंक में किसी तरह की चोरी नहीं कर पाए हैं।

बैंक में लगे थे छह सीसी कैमरे : थानाध्यक्ष ने बताया कि इंडियन बैंक शाखा में कुल छह सीसी कैमरे लगे हैं। उन्हें शाखा प्रबंधक रवि कुमार ने बताया है कि शुक्रवार से कैमरों के संचालन में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी जिस कारण उन्होंने पत्राचार भी किया है, लेकिन अभी तक कैमरे ठीक नहीं हो पाए थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि कैशियर काउंटर के पास लगा कैमरा शायद चल रहा है, पर उसमें फुटेज प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं। फिलहाल उम्मीद है कि कैमरे में कुछ रिकॉर्डिंग हुई होगी, इसलिए डीवीआर के रिकॉर्ड की जांच के लिए उसे भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button