उत्तर प्रदेशराज्य

ट्रस्ट की जमीन के मामले में कई राजफाश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : जमीन के लालच में इंसान नाते रिश्तेदारों को ही नहीं, भगवान को भी धोखा देने में पीछे नहीं है। मोहनलालगंज में ऐसे ही एक सनसनीखेज मामले में मंदिर की जमीन कब्जाने के लिए अभिलेखों में भगवान को  ही मृत दिखा दिया। मामले का राजफाश होने पर अब तहसील प्रशासन ने जांच का आदेश दिया है। भगवान के नाम पर फर्जीवाडे का यह मामला मोहनलालगंज के कुशमौरा हलुवापुर गांव का है। यहां पर 0,730 हेक्टेयर जमीन राम कृष्ण ट्रस्ट के नाम पर दर्ज की गई थी। 1987 में तहसील अधिकारियों और कर्मचारियों की मदद से राम कृष्ण को मृत दिखाकर एक व्यक्ति को राम कृष्ण का पिता बना दिया गया।

तहसील अधिकारियों के मुताबिक पहली बार 1968 मे यह जमीन मंदिर के नाम पर तहसीलदार में आदेश से दर्ज हुई थी।

तहसील अधिकारियों के मुताबिक पहली बार 1968 मे यह जमीन मंदिर के नाम पर तहसीलदार में आदेश से दर्ज हुई थी। तहसीलदार ने पट्टा किया था। जिस जमीन पर मंदिर का निर्माण हुआ था वह जमीन पहले बंजर दर्ज थी। जमीन के अभिलेखों में हेरफेर की शिकायत पहले तहसील में कई गई, लेकिन अधिकारियों ने ध्यान नही दिया। इस पर मंदिर के ट्रस्ट ने उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा से शिकायत की। जिसके बाद इसकी जांच सदर उप जिलाधिकारी प्रफुल त्रिपाठी कर रहे है।

वृद्ध के दो खातों से जालसाज ने उड़ाए 5.63 लाख रुपये

इंदिरानगर सेक्टर नौ निवासी वृद्ध रामेश्वर प्रसाद मौर्या के दो बैंक खातों से जालसाजों ने 5.63 लाख रुपये उड़ा दिए। उन्होंने बताया कि एक आटो पाट्र्स की दुकान में उन्होंने 715 रुपये का भुगतान कार्ड से किया। उसके बाद खाते से 62,800 रुपये निकल गए।

नौकरी के नाम पर 82 हजार ठगे 

हुसैनगंज निवासी शालिनी को एयरलाइंस में नौकरी का झांसा देकर जालसाज महिला ने 82 हजार रुपये ठग लिए। शालिनी ने हुसैनगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। शालिनी के मुताबिक निशा ठाकुर नाम की महिला ने फोन कर उनसे कहा कि आपने नौकरी के लिए आवेदन किया था। इंडिगो एयरलाइन्स में टिकट बुकिंग मैनेज के पद पर आपकी नौकरी लग गई।

Related Articles

Back to top button