उत्तर प्रदेशराज्य

LDA के आगे झुका जल निगम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अंतर्गत सीवर लाइन डालने का काम सालों से किया जा रहा है। काम से ज्यादा संबंधित एजेंसी नुकसान कर रही है। इसी के चलते हुसैनाबाद क्षेत्र के घंटाघर से होटल क्लार्क तक फाइबर केबिल जगह जगह क्षतिग्रस्त कर दी गई। लाखों रुपये की स्ट्रीट लाइट खराब कर दी गई। करीब ड़ेढ़ किमी. का पैच लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) का ठेकेदार के कर्मचारियों ने अनदेखी के कारण कारण खराब कर दिया। यही नहीं गड्ढे होने के कारण आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। लविप्रा ने नुकसान की भरपाई के लिए जल निगम को पत्र लिखा था। शुरू में कोई जावब नहीं आया लेकिन चौथे पत्र में 65 लाख रुपये देने पर सहमति हुई है।

लखनऊ में हुसैनाबाद क्षेत्र के घंटाघर से होटल क्लार्क तक सीवर लाइन की खोदाई से हुआ था फाइबर केबिल जगह जगह क्षतिग्रस्त।

लविप्रा के मुख्य अभियंता इन्दू शेखर सिंह ने बताया कि काम करने वाली एजेंसी ने रोड पर लगे पोल, स्ट्रीट लाइटें, वाई फाई सिस्टम एवं कैमरे आदि लगाए गए थे, जो जल निगम द्वारा कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त कर दिया गया। अब इसकी मरम्मत लविप्रा द्वारा कराई जा रही है। इसलिए पैसों की आवश्यकता है। यही नहीं प्राधिकरण ने पत्राचार में उल्लेख किया है कि यह रोड व्यस्ततम मार्ग है और अतिविशिष्ट महानुभवों का आगमन इसी मार्ग में होता रहता है।  ऐसे  में यहां प्रकाश व्यवस्था  पूरी तरह से ध्वस्त  हो  गई है। किसी अप्रिय  घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

जल्द प्राधिकरण कोष में जमा होगी धनराशि : लविप्रा के मुख्य अभियंता इन्दू शेखर सिंह ने बताया कि जल्द ही प्राधिकरण के कोष में संबंधित संस्था कोष जमा कराएगी। इससे यहां होने वाले काम को गति दी जा सकेगी। उन्होंने बताया कि जो पोल व लाइटें टूटी हैं, उसी तरह की लगाने के लिए संबंधित एजेंसी से संपर्क किया जा रहा है। इससे यहां की खूबसूरती बनी रहे और दो मेल की लाइटें न लगे।

Related Articles

Back to top button