उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी के कई शहरों में भूकंप के हल्के झटके

स्वतंत्रदेश,लखनऊ । पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार की रात 10:35 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप के चलते लोगों में दहशत फैल गई और वे अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के झटके कुछ सेकंड तक रहे, लेकिन लोग जब तक समझ पाते तब तक तो झटके बंद हो चुके थे। इसके बावजूद अनेक लोग डर के कारण घरों से बाहर निकल आए। फिलहाल भूकंप के झटके से कोई नुकसान नहीं होने की सूचना है।

पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ बागपत सहारनपुर और आसपास के कई जिलों में शुक्रवार की रात 1035 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए।

शुक्रवार रात मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली बुलंदशहर, बागपत, बिजनौर में करीब 10:35 पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। यह झटके कुछ सेकेंड महसूस हुए और अधिकांश लोगों को बाद में पता चला। मेरठ व बागपत में कुछ कालोनियों में लोग बाहर निकल आए। इसके बाद नागरिकों ने फोन पर एक दूसरे से संपर्क कर इस बाबत बात की। भूकंप से अभी किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार भूकंप के झटके आ रहे हैं।

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में शुक्रवार की रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.3 मापी गई। इसका केंद्र ताजिकिस्तान में जमीन से करीब 90 किलोमीटर नीचे था। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई।

Related Articles

Back to top button