खेल

नए टाइटल स्पांसर की तलाश में BCCI

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : आइपीेएल 2021 की नीलामी 18 फरवरी को होनी है और इससे ठीक पहले बीसीसीआइ के सामने एक बड़ी परेशानी सामने आकर खड़ी हो गई है। इस टी20 लीग का शुरुआती टाइटल स्पांसर वीवो ने आइपीएल के साथ जुड़ने से साफ मना कर दिया है। पिछले साल यानी 2020 में भारत व चीन के बीच संबंधों में आए तनाव की वजह से वीवो से टाइटल स्पांसरशिप छीन ली गई थी।

IPL 2021 के टाइटल स्पांसरशिप के लिए वीवो ने बीसीसीआइ को मना कर दिया है और अब बोर्ड को नए स्पांसर की तलाश है।

वीवो ने साफ तौर पर अब बीसीसीआइ का टाइटल स्पांसर बनने से मना कर दिया है। वीवो के इस कदम के बाद बीसीसीआइ के सामने बड़ी समस्या आकर खड़ी हो गई है कि, वो किस तरह से मार्केट से अपना पैसा रिकवर करें। अब बीसीसीआइ के पास दो ही विकल्प हैं कि, वो या तो एक बार फिर से 2021 की टाइटल स्पांसरशिप के लिए बोली लगवाए जैसा कि 2020 में हुआ था या फिर वीवो को किसी तीसरे पार्टी को राइट्स ट्रांसफर करने की अनुमति दे।

2020 में ड्रीम 11 ने बोली लगाकर आइपीएल का टाइटल स्पांसरशिप हासिल किया था और इसके लिए 220 करोड़ रुपये दिए थे। हालांकि ये रकम वीवो के मुकाबले सिर्फ 50 फीसदी ही था और बोर्ड को नुकसान उठाना पड़ा था। हालांकि ड्रीम 11 ने 2021 के लिए 240 करोड़ और 2022 के लिए 260 करोड़ का ऑफर बीसीसीआइ को दिया था, लेकिन इसे बोर्ड ने खारिज कर दिया था।

वीवो टाइटल स्पांसरशिप के लिए बीसीसीआइ को एक सीजन का 440 करोड़ दे रही थी ऐसे में बीसीसीआइ की कोशिश रहेगी कि वो उसे अपने साथ जोड़ ले। हालांकि बीसीसीआइ ने इस सीजन के लिए 240 करोड़ की राशि बोली के लिए रखी है जिसे ड्रीम इलेवन देने के लिए तैयार है पर ये किसके खाते में जाने वाला है ये भविष्य की गर्त में है।

Related Articles

Back to top button