खेल

हार के बाद भारत नीचे खिसका

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला होने वाला है। इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान भारत को 227 रन की करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में टीम भारत हटाकर टॉप पर पहुंच गई। भारत इस हार के बाद चौथे स्थान पर खिसक गया

इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान भारत को 227 रन की करारी शिकस्त दी है।

चेन्नई टेस्ट के आखिरी दिन भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 192 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड ने 420 रन का लक्ष्य रखा था और मैच को 227 रन से अपने नाम किया। इस हार की खामियाजा टीम इंडिया को टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में चौथे स्थान पर खिसकर उठाना पड़ा है।

टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में बदलाव

 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम पहले स्थान पर बनी हुई थी जबकि इंग्लैंड की टीम चौथे नंबर पर थी। अब मामला बिल्कुल उल्टा हो चुका है। इंग्लैंड ने भारत को हराने के साथ ही टेस्ट चैंपियनशिप में जीत का प्रतिशत 70.1 कर लिया है।

न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम 

ऑस्ट्रेलिया की टीम द्वारा साउथ अफ्रीका का दौरा स्थगित किए जाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को फायदा हुआ। टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने वाली न्यूजीलैंड पहली टीम बनीं।

Related Articles

Back to top button