उत्तर प्रदेशराज्य

उत्तराखंड का दौरा करेंगे यूपी के मंत्री

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तराखंड के चमोली में आपदा की जद में आए ऋषिगंगा और तपोवन-विष्णुगाड हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट में काम रहे रहे लापता श्रमिकों व कार्मिकों की खोज के साथ वहां पर राहत कार्य को गति देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन मंत्रियों का समूह भेजा है।

उत्तराखंड में बड़ी आपदा में फंसे उत्तर प्रदेश के लोगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद चिंतत हैं।

उत्तराखंड में बड़ी आपदा में फंसे उत्तर प्रदेश के लोगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद चिंतत हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार अपने प्रदेश के नागरिकों सहित सभी प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तराखंड की बड़ी आपदा में राहत कार्य में मदद देने के लिए कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी व बाढ़ राहत राज्यमंत्री विजय कश्यप को उत्तराखंड भेजा है। यह मंत्री त्तराखंड में हादसे वाली जगह का दौरा करेंगे।

इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड शासन और प्रशासन से समन्वय स्थापित करने के लिए अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम बनाई है। वहां पर फंसे लोगों की सहायता के लिए लखनऊ में राहत आयुक्त कार्यालय में 24 घंटे संचालित रहने वाला कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसका नंबर हेल्पलाइन नम्बर 1070 है। लखनऊ में राहत आयुक्त कार्यालय में राज्य स्तरीय इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर को क्रियाशील कर दिया गया है।

मृतक आश्रितों को दो-दो लाख: सीएम योगी आदितत्यनाथ ने चमोली हादसे में मृत प्रदेश के लोगों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपया मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आॢथक के मदद रूप में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ घायलों के लिए समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश दिया है।

उत्तराखंड में फंसे मेरठ के युवक ने बताई आपबीती: उत्तराखंड त्रासदी के दौरान लापता हुए मेरठ के युवकों की सुरिक्षत लोकेशन सोमवार रात मिल गई थी लेकिन स्वजन परेशान थे कि उनसे बात नहीं हो पा रही। इनमें चार मेरठ, पांच अमरोहा व एक बिजनौर का युवक है। मंगलवार सुबह 11:30 बजे उत्तराखंड से जब एक युवक ने स्वजन को फोन किया तो घर का माहौल बदल गया। युवक ने बताया कि वह सुरक्षित तो हैं लेकिन अभी रैनी गांव के पास फंसे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button