उत्तर प्रदेशराज्य

महापंचायत में उमड़े किसान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्‍तर प्रदेश के शामली स्थित भैंसवाल गांव में आज रालोद ने किसानों की महापंचायत बुलाई गई है। इस दौरान प्रशासन ने भी भारी पुलिस बल तैनात किया है। मौके पर पुलिस  के आलाधिकारी और फोर्स भी मौजूद है। वहीं किसानों का पंचायत में आना जारी हो गया है। कुछ किसान रास्‍ते में हैं तो कुछ पंचायत स्‍थल पर पहुंच चुके हैं।

देश खाप के चौधरी सुरेंद्र सिंह, जो राकेश टिकैत के बहनोई भी हैं। उन्‍होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की एकता ही उनको जीत दिला सकती है। मंच पर हरियाणवी सिंगर अजय हुड्डा भी मौजूद हैं। इसके अलावा अन्‍य नेता भी मौके पर हैं। इसी बीच में भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष जितेंद्र निर्वाल ने रालोद ज्‍वाइंन कर लिया है।

रालोद की महापंचायत में किसानों की भीड़ पंचायत स्‍थल पर जुटी है । वहीं भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है।

सुबह से ही पंचायत में किसानों का पहुंचना जारी हो गया है। हालांकि, काफी देर के इंतजार के बाद किसानों की टोली आनी शुरू हो गई थी। करीब 12.30 तक एक-दो किसान ही मैदान में नजर आ रहे थे। धीरे-धीरे सभी किसानों की भीड़ भी जुट गई है, अभी कुछ किसान रास्‍ते में हैं जो अपने साधन से पंचायत स्‍थल पर पहुंच रहे हैं। इसी बीच में सुरक्षा बल भी भारी तादात में तैनात है।

भारी फोर्स तैनात

प्रशासन और किसान के आमने सामने आने के बाद आखिरकार पंचायत होने की कवायद शुरू हो गई है। प्रशासन ने भी इसके मद्देनजर भारी फोर्स शहर और पंचायत स्‍थल पर तैनात कर दिए हैं। साथ ही आयोजकों से वार्ता भी की जा रही है।

प्रशासन और आयोजकों से हुई मुलाकात

वहीं, आयोजक भी गुरुवार शाम तक पंचायत की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे रहे। रालोद के जिलाध्यक्ष योगेंद्र चेयरमैन ने बताया कि वह अन्य रालोद नेताओं के साथ पुलिस-प्रशासन से मिले थे। एसपी सुकीर्ति माधव ने बताया कि पंचायत को लेकर सुरक्षा और कानून-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस बल तैनात किया गया है।

Related Articles

Back to top button