उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ का इकाना स्टेडियम मेजबानी को है तैयार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उच्चस्तरीय सुविधाएं और शानदार आउटफील्ड के लिए दुनियाभर में चर्चित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम अरसे से मेजबानी का इंतजार कर रहा है। पिछले साल मार्च में यहां भारत और दक्षिण अफ्रीका का वनडे मुकाबला कोरोना संक्रमण के चलते आखिरी समय में रद हो गया था। इसके बाद से यह संभावना जताई जा रही थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) कोरोना संक्रमण थमते ही लखनऊ को बड़े मैच की मेजबानी देकर इसकी भरपाई करेगा।

बीसीसीआइ सचिव जय शाह तीन फरवरी को लखनऊ आ रहे हैं। उनका यह दौरा टी-20 विश्व कप और आइपीएल से संबंधित है।

अब बीसीसीआइ सचिव जय शाह तीन फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। कहने के लिए तो जय शाह उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं, लेकिन सूत्र कहते हैं कि बीसीसीआइ सचिव का यह दौरा टी-20 विश्व कप और इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) से संबंधित है। इस साल आइपीएल और टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में होगा।

यूपीसीए के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि भले ही यह कहा जा रहा है कि जय शाह यूपीसीए के वार्षिक कार्यक्रम में लखनऊ आ रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। राज्य संघ का यह कार्यक्रम ज्यादातर कानपुर में होता रहा है। इस बार कार्यक्रम लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हो रहा है तो इसका सीधा मतलब मेजबानी से है। जय शाह स्टेडियम की तैयारी परखेंगे। उनके साथ बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी मौजूद रहेंगे

इस संबंध में यूपीसीए के सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि जय शाह एक दिन के दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। वह इकाना स्टेडियम में होने वाले उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के वार्षिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मेजबानी को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

Related Articles

Back to top button