उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ एयरपोर्ट जाने में नहीं होगा जाम से सामना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। शहीद पथ से एयरपोर्ट के बीच सेतु निगम फ्लाईओवर का निर्माण कार्य तेजी से कर रहा है। अगर यही रफ्तार रही तो आगामी चंद सप्ताह में इस पर वाहनों का संचालन शुरू हो जाएगा। इस फ्लाईओवर के बनने से एयरपोर्ट जाने व आने वाले लोगों को कानपुर रोड पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हवाई यात्री सीधे इस फ्लाईओवर के जरिए चंद मिनट में एयरपोर्ट पहुंच सकेगा।

फ्लाईओवर पर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है यही स्थिति रही तो आगामी चंद सप्ताह में यहां वाहनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि फ्लाईओवर बनने के बाद शहीद पथ होते हुए एयरपोर्ट तक आवागमन के लिए जाम की समस्या का निदान हो जाएगा। उनके मुताबिक फ्लाईओवर से जुड़ा निर्माण कार्य अधिकांश हो गया है। अगर यही गति रही तो आगामी दो से तीन माह में इसे चालू किया जा सकेगा।

पुराना रास्ता भी पूर्व की तरह रहेगा चलता

एयरपोर्ट जाने वाला पुराना रास्ता पूर्व की तरह चलता रहेगा। हवाई यात्री अगर चाहेंगे तो वह फ्लाईओवर न चढ़े और कानपुर रोड होकर भी एयरपोर्ट तक पहुंच सकेंगे। यात्रियों के सामने आने वाले समय में दो विकल्प हो जाएंगे। वहीं भारी वाहन जो निकलते हैं।

बाहरी जिलों से आने वाले लोगों का बचेगा समय

पूर्वांचल से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए यह फ्लाईओवर मददगार साबित होगा। वह सीधे शहीद पथ से कनेक्ट हो रहे फ्लाईओवर के जरिए एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे।

Related Articles

Back to top button