खेल

आलोचकों को सचिन तेंदुलकर का जवाब

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन के मैदान पर एक ऐसी जीत हासिल की जिसकी मैच के चौथे दिन किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के पांचवें दिन भारत ने 329 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की। सीरीज का पहला मैच हारने के बाद पिछड़ी टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर लगातार दूसरी बार कब्जा जमाया।

क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने भारत की जीत पर एक प्रेरणा से भरा ट्वीट किया है।

भारतीय टीम की जीत तब आई जब बड़े बड़े दिग्गज ऑस्ट्रेलिया द्वारा इस सीरीज में क्लीन स्वीप की बात करने लगे थे। एडिलेड में खेल गए सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी हार मिली थी। इस मैच में भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 36 रन पर सिमट गई थी। इस बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद टीम से ऐसे खड़े होकर लड़ने की उम्मीद कई लोगों ने छोड़ दी थी। यही वजह थी कि भारत के ऑस्ट्रेलिया में इस बार चारों मैच हारकर आने की भविष्यवाणी होने लगी थी।

सचिन ने लिखा, भारत में रहने वाले सभी और पूरी दुनिया के लोगों के लिए अगर आप कभी भी 36 या इससे कम का स्कोर अपने जीवन में करते है तो यह याद रखना, इससे दुनिया खत्म नहीं हो जाती है। जो स्पिंग होती है वो आपको नीचे सिर्फ इस लिए खींचती है ताकी आप उपर की तरफ जा सके। एक बार जा आपको सफलता मिले तो उनको कभी मत भूलना जो आपके साथ कब खड़े थे। जब पूरी दुनिया ने आपको हारा हुआ मान लिया था।

Related Articles

Back to top button